Connect with us

New movies on netflix

[Download] – Ads on Netflix: Everything We Do And Don’t Know


नेटफ्लिक्स ऐप – उमर मार्क्स / सोपा इमेज / लाइटरॉकेट द्वारा गेटी इमेज के माध्यम से फोटो चित्रण

नेटफ्लिक्स के लिए यह एक सप्ताह क्या रहा है। एक वे विनाशकारी परिणामों को देखते हुए भूलना चाहेंगे और उनकी कार्यकारी टीम गेट-गो से बैकफुट पर प्रतीत होती है। इस सप्ताह दो मुख्य सुर्खियाँ सामने आई हैं जो लोगों को भ्रमित करने वाली प्रतीत हुई हैं इसलिए हम यहाँ यह बताने के लिए हैं कि वास्तव में क्या हो रहा है।

नीचे दिए गए विवरण में खुदाई नहीं करना चाहते हैं? यहां मुख्य तथ्य हैं जिनके बारे में आपको जानना आवश्यक है:

  • नेटफ्लिक्स का एक सस्ता विज्ञापन-स्तरीय समर्थित संस्करण कथित तौर पर 2022 के अंत तक आ रहा है।
  • यह नेटफ्लिक्स के प्रीमियम स्तरों को प्रतिस्थापित नहीं करेगा और यदि आप प्रीमियम स्तर के लिए भुगतान करते हैं, तो आपके पास विज्ञापन नहीं होंगे।
  • विज्ञापन एचबीओ मैक्स, पीकॉक और हुलु जैसे प्रतिद्वंद्वियों पर विज्ञापन-स्तर कैसे काम करते हैं, इसके समान होंगे।

क्या नेटफ्लिक्स ने पहले विज्ञापन चलाए हैं?

पारंपरिक अर्थों में नहीं, लेकिन नेटफ्लिक्स ने अतीत में विज्ञापनों के साथ काम किया है।

वापस जब नेटफ्लिक्स पूरी तरह से अपने डीवीडी व्यवसाय पर केंद्रित था, उन्होंने एक विज्ञापन व्यवसाय शुरू किया। उन्होंने अपनी वेबसाइट के माध्यम से विशिष्ट बैनर विज्ञापन (वही जो आप हमारी साइट पर मोबाइल पर या डेस्कटॉप पर दाईं ओर देखते हैं) लॉन्च किए और यहां तक ​​कि उनके डीवीडी लिफाफों पर विज्ञापन भी छपे थे।

उत्पाद के एक पूर्व नेटफ्लिक्स वीपी के अनुसार, इस तरह से विज्ञापनों को लागू करने से “कोई प्रतिधारण प्रभाव नहीं” और “सार्थक लाभ दिया”।

बेशक, हाल के वर्षों में, नेटफ्लिक्स का डीवीडी व्यवसाय नेटफ्लिक्स के व्यवसाय का एक माध्यमिक हिस्सा बन गया है, जिसका मुख्य फोकस अब इसका स्ट्रीमिंग व्यवसाय है, जिसमें कभी विज्ञापन नहीं दिखाया गया है और इसके बजाय केवल सदस्यता पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

हमने पहले नेटफ्लिक्स के कुछ शो में उत्पाद प्लेसमेंट विज्ञापन देखे हैं। बेन एंड जेरी में दिखाई दिया पिताजी मुझे शर्मिंदा करना बंद करो!, बडवाइज़र इन द रैंचऔर निश्चित रूप से, दर्दनाक पीएस वीटा दृश्य ताश का घर.


नेटफ्लिक्स ने विज्ञापनों पर अपना विचार क्यों बदला है?

वर्षों से रेडलाइन जल्द ही ईथर में गायब हो सकती है। विज्ञापन ऐसे लगते हैं जैसे वे नेटफ्लिक्स पर आ रहे हैं।

हाल ही में सितंबर 2020 तक, रीड हेस्टिंग्स ने सेवा के विज्ञापन-मुक्त होने की बात करते हुए कहा, “यह एक निर्णय कॉल है … यह एक विश्वास है कि हम एक बेहतर व्यवसाय, एक अधिक मूल्यवान व्यवसाय का निर्माण कर सकते हैं। [without ads]”।

नेटफ्लिक्स के कारोबार में हालिया मंदी कई कारकों से कम है, जिसमें ग्राहकों की वृद्धि धीमी होना, मंथन में वृद्धि और सामग्री की समस्याएं शामिल हैं। यह पहले से ही नेटफ्लिक्स को सामग्री खर्च, छंटनी और जैसा कि अब हम जानते हैं, विज्ञापनों के साथ होशियार हो गया है।

नेटफ्लिक्स के सह-सीईओ टेड सारंडोस ने हाल ही में विज्ञापनों पर कहा, “हमने टेबल से एक बड़ा ग्राहक खंड छोड़ दिया है, जो लोग कहते हैं: ‘अरे, नेटफ्लिक्स मेरे लिए बहुत महंगा है और मुझे विज्ञापन से कोई फर्क नहीं पड़ता,'”


क्या नेटफ्लिक्स पर सभी के विज्ञापन होंगे?

सीधे शब्दों में कहें। नहीं।

आपको या तो किसी विज्ञापन-समर्थित स्तर पर साइनअप करना होगा जो कि सस्ता होगा या आपकी वर्तमान सदस्यता को डाउनग्रेड करेगा। नेटफ्लिक्स के बिना किसी विज्ञापन के प्रीमियम स्तर जारी रहने की उम्मीद है।

आइए देखें कि नेटफ्लिक्स पर विज्ञापन/विज्ञापन कैसा दिखता है।

इसके बारे में सबसे गंभीर गलत सूचना इस बारे में विस्तार से नहीं जा रही है कि विज्ञापन वास्तव में प्लेटफॉर्म पर कैसे दिखते हैं। पॉपकल्चर (वायाकॉमसीबीएस के स्वामित्व वाली) जैसी हेडलाइंस “नेटफ्लिक्स ऑफिशियली एडिंग कमर्शियल्स” विज्ञापनों की संरचना का उल्लेख करने में विफल रहती है और नीचे देखे गए इस ट्वीट के साथ वायरल हो गई।

उस लेख की केवल निचली पंक्ति चेतावनी जोड़ती है “नेटफ्लिक्स सीईओ ने जोर दिया कि यदि ग्राहक इसका उपयोग करना चाहते हैं तो अभी भी एक विज्ञापन-मुक्त विकल्प होगा।”

अब यह वास्तव में अभी स्पष्ट नहीं है कि विज्ञापन वास्तव में नेटफ्लिक्स पर कैसे दिखेंगे।

प्रतिद्वंद्वी स्ट्रीमर के साथ सबसे आम प्री-रोल विज्ञापन हैं, जहां सामग्री शुरू होने से पहले कई विज्ञापन चलते हैं।

हम जानते हैं कि रीड हेस्टिंग्स ने हुलु और एचबीओ मैक्स जैसे प्रतियोगियों का हवाला दिया जो इसे सफलतापूर्वक कर रहे हैं। तो संभावना यह है कि नेटफ्लिक्स एक कम कीमत वाला टियर शामिल करेगा (बेसिक टियर को बदलना सबसे पर्याप्त लगता है) जिसमें विज्ञापन हैं। वर्तमान में नेटफ्लिक्स के लिए वर्तमान कीमतों पर भुगतान करने वाले किसी भी व्यक्ति को विज्ञापन नहीं दिखाई देंगे।


क्या नेटफ्लिक्स के विज्ञापन स्तरों पर सभी सामग्री उपलब्ध होगी?

नेटफ्लिक्स की योजनाओं में यह एक संभावित मंकी-रिंच है। जैसा कि टू मच टीवी न्यूज़लैटर बताता है, विज्ञापन स्तर पर उन लोगों के लिए उपलब्ध सभी नेटफ्लिक्स लाइब्रेरी होने का मतलब उन कुछ लोगों के साथ फिर से बातचीत करना होगा, जिनसे वे सामग्री का लाइसेंस लेते हैं।

समाचार पत्र लिखता है:

“नेटफ्लिक्स कथित तौर पर मूल अनुबंधित मूल्य पर एक फ्लैट प्रीमियम का भुगतान करने का प्रस्ताव कर रहा है। लेकिन कुछ लाइसेंसधारी स्पष्ट रूप से इस विचार से कतरा रहे हैं, जिसका अर्थ यह हो सकता है कि कुछ उच्च-प्रोफ़ाइल लाइसेंस प्राप्त शीर्षक (और आपके विचार से कहीं अधिक हैं) विज्ञापन-समर्थित स्तर पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। ”

मयूर विज्ञापन-स्तरीय बनाम प्रीमियम सभी सामग्री के सभी के लिए उपलब्ध नहीं होने का एक अच्छा उदाहरण है। जस्टवॉच के अनुसार, पीकॉक प्रीमियम में 2,948 खिताब हैं, जबकि सस्ते टीयर में केवल 2,631 खिताब हैं।


नेटफ्लिक्स का ऐड प्लान कितना होगा?

देर से आधिकारिक तौर पर कोई मूल्य निर्धारण की घोषणा नहीं की गई है।

यहां बताया गया है कि नेटफ्लिक्स के प्रतियोगी अपने विज्ञापन स्तरों बनाम विज्ञापन-मुक्त की कीमत कैसे तय करते हैं

  • एचबीओ मैक्स – विज्ञापनों के साथ $9.99 – विज्ञापन-मुक्त $14.99
  • हुलु – विज्ञापनों के साथ $6.99 – विज्ञापन-मुक्त $12.99
  • पैरामाउंट+ – विज्ञापनों के साथ $4.99 – विज्ञापन-मुक्त $9.99
एचबीओ अधिकतम मूल्य निर्धारण संरचना

एचबीओ मैक्स मूल्य निर्धारण संरचना – विज्ञापन बनाम विज्ञापन-मुक्त . के साथ

एक अनुस्मारक के रूप में, संयुक्त राज्य अमेरिका में, नेटफ्लिक्स के वर्तमान में तीन स्तर हैं। न्यूनतम योजना 480p पर $9.99 पर प्रतिबंधित है जबकि उच्चतम स्तर $ 19.99 है।

नेटफ्लिक्स प्राइसिंग टियर 2022

2022 के लिए नेटफ्लिक्स प्राइसिंग टियर

नेटफ्लिक्स में उत्पाद प्रबंधन के पूर्व वीपी का सुझाव है कि यह योजना पैरामाउंट + के अनुरूप लगभग $ 5 प्रति माह हो सकती है।


नेटफ्लिक्स के विज्ञापन कब आएंगे?

NYTimes की रिपोर्ट है कि विज्ञापन 2022 के अंत में नेटफ्लिक्स पर लॉन्च हो सकते हैं। हेस्टिंग्स ने 2022 की शुरुआत में एक कमाई कॉल में कहा कि वे “इसे समझने की कोशिश करेंगे” [ads] अगले एक या दो साल में बाहर। ” लेकिन नेटफ्लिक्स पर विज्ञापनों की योजना कथित तौर पर एक नोट के साथ तेज हो गई है जिसमें कर्मचारियों को बताया गया है “हां, यह तेज़ और महत्वाकांक्षी है और इसके लिए कुछ ट्रेड-ऑफ की आवश्यकता होगी।”

NYTimes यह भी जोड़ता है कि विज्ञापन-समर्थित टियर संभावित रूप से “हमारी व्यापक योजनाओं के साथ-साथ चार्ज करने के लिए जारी करेगा” [Netflix account] साझा करना। ”

वर्तमान में यह भी स्पष्ट नहीं है कि क्या यह दुनिया भर में विज्ञापन-स्तरों का चरणबद्ध रोलआउट होगा।

हमने कई प्रयोग देखे हैं जैसे कि नेटफ्लिक्स के शीर्ष 10 को यूनाइटेड किंगडम में पहली बार लॉन्च किया गया, नेटफ्लिक्स का FAST चैनल जिसे फ्रांस में DIRECT कहा जाता है, और चुनिंदा लैटिन अमेरिकी क्षेत्रों में पासवर्ड शेयरिंग क्रैकडाउन।

शीर्ष 10 नेटफ्लिक्स अवलोकन

नेटफ्लिक्स टॉप 10एस

पक न्यूज का सुझाव है कि ज्यादातर विश्लेषकों का मानना ​​​​है कि विदेशी बाजारों के साथ चरणबद्ध लॉन्च होगा, जो नए स्तर को प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति होंगे।


नेटफ्लिक्स अपने विज्ञापन कहाँ से प्राप्त करने जा रहा है?

नेटफ्लिक्स के पास विज्ञापन अवसंरचना नहीं है, यही वजह है कि हमारे पास दर्जनों लेख हैं जो अनुमान लगाते हैं कि नेटफ्लिक्स अपने विज्ञापनों को वास्तव में कहाँ से प्राप्त करेगा।

BusinessInsider, Bloomberg, CNBC, और अन्य जैसे स्रोतों के अनुसार दावेदारों में Roku (जिसे Netflix खरीदने की अफवाह थी), NBCUniversal, Google और The Trade Desk शामिल हैं।

नेटफ्लिक्स पर अब तक के एड टियर के बारे में हम इतना ही जानते हैं। क्या आप अभी भी नेटफ्लिक्स के प्रीमियम टियर की सदस्यता लेंगे? क्या कोई विज्ञापन-स्तरीय आपकी रुचि रखता है? हमें टिप्पणियों में बताएं।



Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.