Connect with us

New movies on netflix

[Download] – ‘Cabinet of Curiosities’ Season 1 Episode 1 ‘Lot 36’ Ending Explained


के पहले एपिसोड के अंत के बारे में भ्रमित किसी के लिए भी गिलर्मो डेल टोरो की कैबिनेट ऑफ क्यूरियोसिटीज तो हमें कोशिश करने और मदद करने की अनुमति दें! हम . के शेष एपिसोड को भी कवर करेंगे गिलर्मो डेल टोरो की कैबिनेट ऑफ क्यूरियोसिटीजलेकिन यहाँ अंत लूत 36 को समझाया गया है।

लॉट 36 का पहला एपिसोड है गिलर्मो डेल टोरो की कैबिनेट ऑफ क्यूरियोसिटीजऔर गिलर्मो नवारो द्वारा निर्देशित किया गया था, और रेजिना कोराडो द्वारा लिखित।

अपने कर्ज का भुगतान करने के लिए, निक बेचने के लिए रहस्यमयी संपत्ति से भरी एक भंडारण इकाई को सुरक्षित करता है लेकिन जल्द ही खुद को एक घातक और हताश स्थिति में पाता है।

लूत 36 में क्या हुआ?

लॉट 36 के लिए नीलामी जीतने के बाद, निक ने यूनिट के माध्यम से क़ीमती सामानों की खोज करना शुरू कर दिया। कैंडेलब्रा, कुर्सियों और सीन्स टेबल को खोजने पर, निक को उसके ट्रक को उसके ऋण शार्क, टॉमी द्वारा बर्बरता किए जाने के बाद, वस्तुओं के लिए मूल्यांकन प्राप्त करने की सख्त जरूरत थी, जिस पर उसका बारह हजार डॉलर बकाया था। अमेलिया नाम की एक महिला अपने अतिदेय बिल का भुगतान करने के लिए स्टोरेज यूनिट में आने के बाद निक ने एक त्वरित हजार डॉलर बनाने की कोशिश की, केवल यह पता लगाने के लिए कि निक ने उसे बहुत कुछ खरीदा था। लॉट तक पहुंच के लिए उसकी बेताब दलीलों के बावजूद, निक खारिज कर रहा था, और अगर वह उसे एक हजार डॉलर का भुगतान करती है, तो वह उसे लॉट तक पहुंच देगा। उसने मजाक में उसे यूनिट से ताला दिया, जो बाद में उसे परेशान करने के लिए वापस आ गया।

वस्तुओं को अगाथा ले जाने पर, उसने सीन्स टेबल में एक गुप्त डिब्बे खोला जिसमें संदिग्ध मूल की तीन पुस्तकें थीं। यह जानने के बाद कि किसे कॉल करना है, अगाथा किताबों के विशेषज्ञ रोलांड को लेकर आई, जिन्होंने किताबों की उत्पत्ति और पहले उनके स्वामित्व वाले वोल्मर परिवार का खुलासा किया। हालांकि, निक संग्रह की चौथी और सबसे मूल्यवान पुस्तक, लिबर क्वार्टस सैक्रामेंटम को याद कर रहे थे। चौथी पुस्तक में एक राक्षसी इकाई को बांधने का साधन था, लेकिन एक “लेन-देन” के पूरा होने पर, पुस्तक खुद को नष्ट कर, प्रज्वलित हो जाएगी। निक को इस बात की परवाह थी कि अगर उसे चौथी किताब मिल जाए तो उसे $300,000 का वादा किया गया था।

कैबिनेट ऑफ़ क्यूरियोसिटीज़ एपिसोड 1 सीज़न 1 लॉट 36 एंडिंग ने नेटफ्लिक्स निक और रोलैंड के बारे में बताया

लॉट में वापस जाते समय, रोलैंड ने खुलासा किया कि लॉट 36 के पिछले मालिक, वोल्मर परिवार, मूल रूप से ऑस्ट्रिया के थे, और उन्होंने स्टील के माध्यम से अपना भाग्य बनाया था, और WW2 में जर्मन सेना के लिए टैंक बना रहे थे। युद्ध के बाद, परिवार ऑस्ट्रिया से आ गया और संयुक्त राज्य अमेरिका में बस गया। हालांकि, श्री वोल्मर ने परिवार को बदनाम करते हुए, भाग्य को दांव पर लगा दिया था। ऊपर से उसने अपनी बहन को राक्षसी कब्जे के लिए इस्तेमाल किया था, लेकिन जनता की नजरों में वह रहस्यमय तरीके से गायब हो गई।

एक बार वापस लॉट पर, निक और रोलैंड ने लॉट 36 के पीछे एक गुप्त प्रवेश द्वार की खोज की। एक छोटी सी गुप्त सुरंग में जाने पर, जोड़ी ने आखिरी किताब की खोज की और डॉटी वोल्मर का क्या बचा, जिसके शरीर पर एक राक्षसी इकाई का कब्जा था लेकिन समन के घेरे में फंस गया था। रॉलेंड की सावधान रहने की दलीलों को नज़रअंदाज़ करते हुए, निक के चौथी किताब को प्राप्त करने के प्रयासों ने सम्मन सर्कल को परेशान कर दिया, भीतर की राक्षसी इकाई को मुक्त कर दिया।

कैबिनेट ऑफ़ क्यूरियोसिटीज़ एपिसोड 1 सीज़न 1 लॉट 36 एंडिंग समझाया गया नेटफ्लिक्स डॉटी

लगभग तुरंत, रोलैंड को राक्षस द्वारा भस्म कर दिया जाता है, जो पुस्तक को प्रज्वलित करता है, यह दर्शाता है कि “लेनदेन” पूरा हो गया था। निक सुविधा से भागने का प्रयास करता है लेकिन राक्षस द्वारा पीछा किया जाता है, जब तक वह बाहर निकलने तक नहीं पहुंचता, हालांकि, वह दरवाजा खोलने में असमर्थ है। निक के आश्चर्य के लिए, अमेलिया दूसरी तरफ है, और वह उसकी मदद के लिए सख्त रूप से पूछता है, केवल उसके लिए अपनी पहले की अशिष्टता का बदला लेने के लिए, और पैडलॉक का उपयोग करके वह उसे अंदर बंद कर देता है। यह सुनकर कि राक्षस करीब है, निक एक बार फिर भागने का प्रयास करता है, लेकिन राक्षस द्वारा पकड़ लिया जाता है, और उसे खा लिया जाता है।

अंत में निक ने जो वास्तव में मारा वह था उसकी अज्ञानता, लालच और उसकी असहिष्णुता। अगर उसने कहानी में पहले अमेलिया की मदद की होती तो वह अपनी जान बचाकर भाग जाता या उसने रोलाण्ड की बात सुनी और निर्देशानुसार किया होता, तो वह अपनी पिछली जेब में $300,000 से अधिक लेकर भाग सकता था।

क्या रोलैंड डॉटी को जानता था?

रॉलेंड, गुप्त पुस्तकों के रहस्यमय विशेषज्ञ, ने लूत 36 में एक भीषण अंत का सामना किया। जादू-टोने में उनकी विशेषज्ञता, उनके उच्चारण, और वोल्मर परिवार के इतिहास के बारे में उनके ज्ञान से पता चलता है कि वह उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानते होंगे।

यह बहुत ही संयोग की बात है कि मिस्टर वोल्मर के कब्जे में गुप्त पुस्तकों के विशेषज्ञ पास में रहते थे, जो यह बताता है कि वह लंबे समय से वोल्मर परिवार को जानता था और उन पर नजर रखता था, लेकिन अंदर आने के डर से खुद को दूर रखता था। मिस्टर वोल्मर जैसे खतरनाक व्यक्ति से संपर्क करें।

रोलैंड जानता था कि डॉटी का शरीर कितना खतरनाक हो गया है, लेकिन यह उसके लिए खतरे से दूर भागने के लिए पर्याप्त नहीं था। वास्तव में, जिस तरह से वह उसका नाम लालसा और उदासी के साथ कहता है, उससे यह पता चलता है कि वह लंबे समय से डॉटी को जानता था।

रोलाण्ड ने किताबों के साथ क्या करने की योजना बनाई यह स्पष्ट नहीं था, लेकिन हो सकता है कि उसने डॉटी की वापसी के लिए सौदेबाजी की हो, और भुगतान के रूप में एक अनजाने बलिदान की पेशकश की हो।

क्या अमेलिया निक को मारना चाहती थी?

अमेलिया ने निक को देखकर भंडारण सुविधा में कुछ संदिग्ध व्यवहार का प्रदर्शन किया, लेकिन यह बताने के लिए कुछ भी नहीं कि वह उसे मरना चाहती थी। उसे वापस उसी ताला के साथ भंडारण सुविधा के अंदर बंद करने का उसका निर्णय विडंबना का एक क्रूर क्षण था, हालांकि, हो सकता है कि उसका इरादा केवल उसके साथ खिलवाड़ करने और उसे रात के लिए बंद करने का हो।

अगर वह राक्षस के बारे में जानती थी और चाहती थी कि निक मर जाए, तो निक ने लॉट में अपने सामान के साथ जो किया, वह एक चरम प्रतिक्रिया होगी।

एडी कहाँ था?

शाम के समय को देखते हुए एडी घर चला जाता। हालांकि, राक्षसी रूप से ग्रसित डॉटी वोल्मर के रूप में एक बुरा आश्चर्य है जो सुबह उसका इंतजार कर रहा है।


आपने . के अंत के बारे में क्या सोचा लॉट 36? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं!



Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Slot

slot gacor

https://www.slot88.science/

https://www.slot88.review/

https://www.slot88.help/

slot88

https://www.slotonline.digital/

https://www.slot88.limited/

https://www.slot88.gold/

https://www.slot88.bargains/

https://www.slot88.bid/

https://www.slot88.bond/

https://www.slot88.business/

https://www.slot88.cheap/

https://www.slot88.company/

https://www.slot88.deals/

https://www.slot88.design/

https://www.slot88.dev/

https://www.slot88.expert/

https://www.slot88.holdings/

https://www.slot88.ltd/

https://www.slot88.network/

https://www.slot88.observer/

https://www.slot88.space/

https://www.slot88.support/

https://www.slot88.tips/

https://www.slot88.works/