Connect with us

New movies on netflix

[Download] – ‘Cabinet of Curiosities’ Season 1 Episode 8 ‘The Murmuring’ Ending Explained


गिलर्मो डेल टोरो के कैबिनेट ऑफ क्यूरियोसिटीज के आठवें एपिसोड के अंत के बारे में भ्रमित किसी के लिए तो हमें कोशिश करने और मदद करने की अनुमति दें! हम गिलर्मो डेल टोरो के कैबिनेट ऑफ क्यूरियोसिटीज के शेष एपिसोड को भी कवर करेंगे, लेकिन यहां अंत की व्याख्या की गई है मुरमुरिंग.

मुरमुरिंग गिलर्मो डेल टोरो की कैबिनेट ऑफ क्यूरियोसिटीज का आठवां एपिसोड है और इसे जेनिफर केंट द्वारा निर्देशित और सह-लिखित किया गया था जो गिलर्मो डेल टोरो की लघु कहानी पर आधारित है।

एक बड़े नुकसान का शोक मनाते हुए, पक्षी विज्ञानी नैन्सी और एडगर डनलिंस का अध्ययन करने के लिए एक एकांत घर में आते हैं, लेकिन घरों का इतिहास दिल टूटने और भयावहता को प्रकट करता है।


द मर्मरिंग में क्या हुआ था?

नैन्सी और एडगर डनलिन्स पर अपना शोध शुरू करने के लिए एक अलग द्वीप पर पहुंचते हैं और उन्हें सोने और आराम करने के लिए एक आरामदायक जगह के लिए उपयोग करने के लिए एक घर दिया जाता है।

उनका शोध अच्छी तरह से शुरू होता है, क्योंकि नैन्सी और एडगर विशेष रूप से उनके बड़बड़ाहट के दौरान सर्वेक्षण, रिकॉर्ड फुटेज और डनलिन की आवाज़ रिकॉर्ड करने में सक्षम हैं। जोड़ी के बीच सब कुछ ठीक लगता है, सिवाय जब एडगर नैन्सी के साथ अंतरंग होने की कोशिश करता है और उसे अस्वीकार कर दिया जाता है।

लगभग तुरंत ही नैन्सी घर के शोर से त्रस्त हो जाती है और सोने के लिए संघर्ष कर रही होती है। यह उसे डनलिंस की खोज करने के लिए प्रेरित करता है जो अटारी में बसे हुए हैं, इस तथ्य के बावजूद कि वे आमतौर पर कभी भी झाड़ी के ऊपर नहीं रहते हैं।

जैसे ही नैन्सी डनलिंस को रिकॉर्ड करना जारी रखती है, वह रिकॉर्डिंग पर शोर सुनना शुरू कर देती है, क्योंकि एक बच्चे का भूत उससे बात करना शुरू कर देता है और रात में उससे मिलने जाता है। जैसे ही वह लड़के को और अधिक देखना शुरू करती है, नैन्सी जल्द ही उस परिवार के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए जुनूनी हो जाती है जो दशकों पहले घर में रहता था। इस बीच, एडगर चाहता है कि वे अपने शोध पर ध्यान केंद्रित करें और सोचते हैं कि परिवार के साथ नैन्सी का जुनून बहुत अधिक विचलित करने वाला हो गया है।

एडगर नैन्सी के साथ अंतरंग होने के अपने प्रयासों को जारी रखता है, लेकिन हमें अंततः पता चलता है कि दंपति ने अपनी बेटी अवा को दुखद रूप से खो दिया था, और यह उनकी अंतरंगता और नैन्सी की अनिद्रा का मूल कारण था।

नैन्सी की अपने शोध की उपेक्षा और मां और बेटे के प्रति उसके जुनून जो पहले घर में रहते थे, उसके और एडगर के बीच एक बड़ी दरार का कारण बनता है। वह दोनों के भूतों को देखना जारी रखती है, जिसमें जब वह बाथटब में होती है, जहां वह लड़के को डूबते हुए देखती है, तो माँ दरवाजे पर धमाका करती है और चिल्लाती है “तुमने क्या किया है।” वह उस सज्जन को भी परेशान करती थी जो बहुत सारे प्रश्न पूछने के बाद जोड़े के लिए घर प्रदान कर रहा था, लेकिन उसे पता चलता है कि मां ही थी जो द्वीप के अलगाव के बाद डूब गई और उसे पागल कर दिया।

परिवार के साथ उसका जुनून अंततः एडगर के साथ एक बड़ा तर्क देता है, विशेष रूप से अवा के बारे में, जिसके बारे में नैन्सी ने उसकी मृत्यु के बाद से बात करने से इनकार कर दिया, और कभी खत्म नहीं हुआ। एडगर फिर फैसला करता है कि उसे नैन्सी से कुछ जगह चाहिए और इसके बजाय सोफे पर सोने का फैसला करता है, अपने शोध के लिए जल्दी शुरुआत करना पसंद करता है।

अगली सुबह नैन्सी एक बार फिर से छोटे लड़के से मिलने जाती है, जिसका पीछा उसकी माँ का भूत कर रहा है। वह लिविंग रूम का दरवाजा बंद कर देती है, माँ को रोकती है और लड़के को दिलासा देने की कोशिश करती है। नैन्सी द्वारा उसे उस बिंदु पर सांत्वना देने के बाद वह दूसरी तरफ चला जाता है जहां अब वह डरता नहीं है और रोशनी में भाग जाता है। यह रहस्योद्घाटन अंततः नैन्सी को तोड़ देता है, जो रोने लगती है।

नैन्सी अटारी का दौरा करने के लिए आगे बढ़ती है, जहां लड़के की मां का भूत अविश्वास में उसके हाथों को घूर रहा है, इस तथ्य से प्रेतवाधित है कि उसने अपने बेटे को मार डाला। जैसे ही नैन्सी उससे संपर्क करने का प्रयास करती है, माँ खिड़की से बाहर कूद जाती है, जहाँ उसका शरीर कहीं नहीं दिखता है और डनलिंस उड़ जाते हैं। नैन्सी नीचे की ओर दौड़ती है जहाँ बड़बड़ाते हुए डनलिंस उसके चारों ओर उड़ते हैं, इस क्षण से मोहित होकर वह नैन्सी को लगभग बेदम कर देता है।

अनुभव नैन्सी को अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार करता है, और अपने पति के साथ अवा के बारे में बात करने के लिए तैयार है।

छोटे लड़के का भूत क्यों गायब हो गया?

नन्हा बालक पूरे समय भूत बनकर अपनी माँ से लगातार भागता रहा, इस कारण उसने पागल होकर उसे डुबो दिया। अपने डर और भ्रम के कारण, लड़का आगे बढ़ने से बहुत डरता था। यही कारण है कि जब नैन्सी उसकी मदद करती है, तो वह उसे उस बिंदु तक दिलासा देने में सक्षम होती है, जहां वह प्रकाश की गर्मी में भाग सकता है, और ऐसा करने में, घर को परेशान करने के लिए नहीं रह जाता है।

क्या अवा एक भूत थी?

यह संभावना से कहीं अधिक है कि नैन्सी सपना देख रही थी, या उसकी नींद की कमी के कारण उसे मतिभ्रम हो रहा था। जैसे ही नैन्सी और एडगर अपना शोध कर रहे थे, वहां से कई मील दूर अवा की मृत्यु हो गई, यह बहुत कम संभावना है कि उनकी बच्ची का भूत उन्हें सता रहा था।

एडगर ने कोई भूत क्यों नहीं देखा?

यह इस तथ्य के कारण सबसे अधिक संभावना थी कि वह अपनी बेटी की मौत के मामले में आ गया था, और त्रासदी से आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा था। जहाँ तक नैन्सी की बात है, जिसे अभी तक अवा की मृत्यु की बात समझ में नहीं आई थी, वह घर में भूतों के प्रति अधिक संवेदनशील हो सकती थी।

डनलिंस ने नैन्सी को क्यों झुंड में रखा?

नैन्सी ने स्वतंत्रता का इस्तेमाल इस कारण से किया कि वह पक्षियों से इतना प्यार क्यों करती है। डनलिंस अपने बड़बड़ाहट के माध्यम से उसके चारों ओर घूम गए, जो कि अंततः अवा की मृत्यु से आगे बढ़ने का प्रतीक था, खुद को मुक्त कर रहा था।


आपने क्या सोचा मुरमुरिंग? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं!



Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Slot

slot gacor

https://www.slot88.science/

https://www.slot88.review/

https://www.slot88.help/

slot88

https://www.slotonline.digital/

https://www.slot88.limited/

https://www.slot88.gold/

https://www.slot88.bargains/

https://www.slot88.bid/

https://www.slot88.bond/

https://www.slot88.business/

https://www.slot88.cheap/

https://www.slot88.company/

https://www.slot88.deals/

https://www.slot88.design/

https://www.slot88.dev/

https://www.slot88.expert/

https://www.slot88.holdings/

https://www.slot88.ltd/

https://www.slot88.network/

https://www.slot88.observer/

https://www.slot88.space/

https://www.slot88.support/

https://www.slot88.tips/

https://www.slot88.works/