Connect with us

New movies on netflix

[Download] – Interview with Netflix’s ‘The Sandman’ Composer David Buckley


चित्र: लिसा कोर्सन / नेटफ्लिक्स

नेटफ्लिक्स की बड़ी नई फंतासी श्रृंखला यहाँ है और न केवल सैंडमैन शानदार दिखता है लेकिन इसमें एमी-नामांकित संगीतकार डेविड बकले का एक खूबसूरती से तैयार किया गया स्कोर है। वह पीछे संगीत का मास्टरमाइंड है जेसन बॉर्न (2016), कोई नहीं (2021), और विभिन्न वीडियो गेम जैसे कर्तव्य की पुकार भूत तथा बैटमैन अरखम नाइट. हम एक साक्षात्कार में उनसे बात करने में कामयाब रहे और उन्हें अपने स्वयं के 4 प्रश्न और समुदाय से 5 प्रश्न दिए।

5 अगस्त को, नेटफ्लिक्स हमारे लिए नील गैमन की सेमिनल कॉमिक का लंबे समय से प्रतीक्षित रूपांतरण ला रहा है, द सैंडमैन; कुछ प्रशंसक सचमुच दशकों से लाइव-एक्शन में देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं।

द सैंडमैन एक कठिन कहानी है क्योंकि यह कई अलग-अलग शैलियों के बीच कूदती है। एक मिनट हम एक ऐतिहासिक नाटक देख रहे हैं, इसके बाद यह एक परेशान करने वाला आतंक है। कहानी ड्रीम का अनुसरण करती है – सपनों का मानवरूपी व्यक्तित्व – जैसा कि वह द ड्रीमिंग के शासक के रूप में अपने व्यवसाय के बारे में बताता है; जब हम सोने जाते हैं तो हम जिस क्षेत्र में जाते हैं। श्रृंखला की शुरुआत में, ड्रीम को तांत्रिकों के एक समूह द्वारा पकड़ लिया जाता है और एक दशक के लिए कैद कर लिया जाता है, जिससे घटनाओं की एक श्रृंखला स्थापित हो जाती है, जिसे बचने पर उसे संशोधित करना चाहिए। यह शैली-होपिंग साउंडट्रैक तक भी फैली हुई है।

हमें हाल ही में बकले के साथ नेटफ्लिक्स पर उनके काम के बारे में बात करने का मौका मिला है द सैंडमैन. हमारे साक्षात्कार की जाँच करें, जिसमें प्रशंसकों और कास्ट सदस्य मेसन अलेक्जेंडर पार्क के प्रश्न शामिल हैं, जो श्रृंखला में डिज़ायर की भूमिका निभाते हैं!


वोन: टीवी शो में काम करने से पहले आप सैंडमैन कॉमिक्स से कितने परिचित थे?

मैं चरित्र और कहानी से परिचित था, लेकिन मैंने कोई कॉमिक्स नहीं पढ़ी थी। मैंने जो पहला काम किया, वह था मेरे आईपैड पर कॉमिक्स डाउनलोड करना और खुद को नील गैमन की दुनिया में डुबो देना।

वोन: सैंडमैन के लिए स्कोर लिखना कितनी चुनौती थी? शैली-होपिंग के रूप में एक शो के रूप में संगीत की बहुत सारी शैलियों की मांग होनी चाहिए।

हां, यह बेहद चुनौतीपूर्ण था क्योंकि यह हर जगह घूमता रहता है। लेकिन जो शुरू में कठिन लग रहा था वह अंततः आनंददायक हो गया; विविध परिदृश्यों ने नए संगीत के अवसर प्रदान किए। फिर भी, मुझे जो करना था, उसका एक बड़ा हिस्सा निरंतरता और एक संगीतमय थ्रू-लाइन प्रदान करना था ताकि जब हम एक कहानी/एपिसोड से दूसरे में जाते हैं तो स्कोर बहुत अनिश्चित और गड़बड़ न हो।

वोन: शो की रचना के लिए आपकी रचनात्मक प्रक्रिया क्या थी?

हमेशा की तरह, वास्तव में: शो के श्रोता और रचनाकारों को सुनें। वे मुझसे अधिक समय तक इस दुनिया में रहे हैं – मैं पार्टी में आने वाले अंतिम लोगों में से एक हूं! ऐसा नहीं है कि मैं आदेशों की प्रतीक्षा कर रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि मुझे बताया जाएगा कि क्या करना है: ऐसा नहीं हुआ, भगवान का शुक्र है। लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मैं उनकी यात्रा के बारे में सुनता हूं और वास्तव में समझता हूं कि वे क्या करने की कोशिश कर रहे हैं और वे दर्शकों को क्या महसूस कराने की कोशिश कर रहे हैं। फिर यह विचारों की कोशिश करने, टीम के साथ साझा करने और यह देखने का मामला है कि क्या चिपकता है और क्या नहीं। इस पर काफी समय था, हालांकि कोई हमेशा अधिक के साथ कर सकता था। एक स्वर स्थापित करने में थोड़ा समय लगा, लेकिन जब हमने किया तो राहत की एक सामान्य भावना थी कि स्कोर कहानी कहने में मदद कर रहा था और हमारे पात्रों के लिए एक विशिष्ट दुनिया बनाने में मदद कर रहा था।

सैंडमैन नेटफ्लिक्स अगस्त 2022

चित्र: वार्नर ब्रदर्स टेलीविजन / नेटफ्लिक्स

आपके और सैंडमैन की बाकी टीम के बीच सहयोगात्मक प्रक्रिया कैसी रही?

एलन हेनबर्ग, श्रोता, इस परियोजना पर मेरे मार्गदर्शक, मित्र, विश्वासपात्र और बहुत कुछ थे। उन्होंने विभिन्न पार्टियों के सभी नोट्स एकत्र किए (कुछ थे) और परियोजना की शुरुआत में उन्होंने और मैंने जिस विजन पर चर्चा की थी, उस पर ध्यान देते हुए सभी को खुश करने के तरीके को नेविगेट करने में मेरी मदद की। मुझे निर्माताओं में से एक, एंड्रयू चोलर्टन द्वारा भी बहुत मदद मिली, जो दिन या रात के किसी भी समय रचना प्रक्रिया के उतार-चढ़ाव को साझा करते थे। परियोजना शब्द के सभी अर्थों में विशाल थी, और मेरे पक्ष में इन अनुभवी और सहयोगी पेशेवरों का होना वास्तव में एक आशीर्वाद था।


प्रशंसकों द्वारा सबमिट किए गए प्रश्न (और एक कलाकार सदस्य!)

मेसन अलेक्जेंडर पार्क (जो शो में डिज़ायर की भूमिका निभाते हैं): आप डिज़ायर के संगीतमय रूप का वर्णन कैसे करेंगे?

मैं कहूंगा, अंधेरा और थोड़ा सेक्सी। थोड़ा अजीब और विकृत स्वर। यह शो के लिए मेरे पसंदीदा विषयों में से एक है।

सैंडमैन नेटफ्लिक्स में इच्छा

सैंडमैन में इच्छा – चित्र: नेटफ्लिक्स

स्विरली (@SwirlingThings): सपना अक्सर बहुत अलग तरीके से व्यवहार कर सकता है, जिसके आधार पर वह अन्य पात्रों के साथ बातचीत कर रहा है। आपने इसे साउंडट्रैक में कैसे शामिल किया?

स्वप्न का एक मुख्य विषय है – एक मधुर विचार। मैंने इसे यह जानते हुए लिखा था कि इसे कई अलग-अलग सेटिंग्स में काम करना था: भूतिया, नाटकीय, उदासीन, और विजयी कुछ ही भावनाएँ जो तुरंत दिमाग में आती हैं।

एंथ्रो (@एंथ्रोसैंडमैन): क्या आपके पास विशिष्ट वाद्ययंत्र हैं जिन्हें आप कुछ पात्रों के साथ जोड़ते हैं, और यदि आप करते हैं, तो आपने इसे साउंडट्रैक में कैसे शामिल किया?

कुछ हाँ हैं। मॉर्फियस के साथ अक्सर एक वायोला दा गाम्बा होता है, जो एक एनालॉग सिंथेस के साथ दोगुना होता है। इच्छा ने स्वरों को संसाधित किया है। कोरिंथियन के पास कुछ अन्य सांसारिक तुरही आकृति है। जोहाना में एक एकल सेलो राग है। लेकिन जब मुझे एक बड़ी, अधिक सिनेमाई ध्वनि की आवश्यकता होती है तो उपयोग करने के लिए वहां एक पूर्ण ऑर्केस्ट्रा भी होता है।

जेस (@355जेस): क्या कोई विषय था, विशेष रूप से, जिसे लिखने में मज़ा आया?

मुझे एपिसोड 9 में कुछ पात्रों के लिए एक थीम लिखने में बहुत मज़ा आया। ट्रैक को गॉड टेल्स मी टू डू इट कहा जाता है।

शर्मी (@केलीनकेटी): क्या ऐसा कोई विवरण है जिस पर श्रोता ध्यान न दें, लेकिन आप ध्यान आकर्षित करना चाहेंगे?

इसका उत्तर देना कठिन है क्योंकि मैंने इसे कुछ महीने पहले स्कोर करना समाप्त कर दिया था, और बहुत सारा संगीत था – मुझे लगता है कि कुल मिलाकर 8 या 9 घंटे। संभवत: कुछ चीजें हैं जिन पर मैं यहां टिप्पणी कर सकता हूं, लेकिन मैं कोई बिगाड़ नहीं देना चाहता। कुछ हफ़्तों में मुझसे फिर से पूछें!

. के सभी दस एपिसोड द सैंडमैन 5 अगस्त, 2022 से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध हैं। इस बारे में अधिक जानना चाहते हैं कि शो में कौन अभिनय कर रहा है? हमारी कास्ट गाइड देखें और शुरू करें।



Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © 2021 Netflix movie update